गाडरवारा : मुंग खरीदी के लिए एक केन्द्र, किसान परेशान

0
515
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

गाडरवारा // अरूण श्रीवास्तव : 8120754889

गाडरवारा। वीते कुछ सालो से प्राकृतिक आपदा कि मार झेल रहे गाडरवारा तहसील के किसान परेषान चल रहे है। पिछले दिनो चना खरीदी से परेषान होने के वाद अब मुंग खरीदी की के लिए फिर परेषान होना पडे़गा।

क्योकि शासन ने जिले में एक मात्र मुंग खरीदी केन्द्र्र नरसिंगपुर में खोला गया है। ऐसे में किसान अपनी मुंग को खरीदी केन्द्र्र तक ले जाना। वहुत महंगा पडे़गा समर्थन मुल्य पर विक्रय करने के लिए परिवाहन चार्ज अधिक लगने से हलाकान होना पडेगा। उल्लेखनीय है कि खरीब फान सीजन शुरू होते ही क्षेत्र के अन्नदाता किसानो को कई वार अपने अधिकारो को प्राप्त करने के लिए संघंर्ष पर मजबूर होना पड़ता है।

ऐसी स्थिति में जिले में मुंग खरीदी के लिए एक केन्द्र बनने से एक वार फिर मुसिवत के चक्रव्यूह में फसता नजर आ रहा है। किसानो ने कहा कि सरकार किसान हितो की वड़ी वड़ी वात करती है, किन्तु समर्थन मुल्य पर मुंग व उड़द कि खरीदी के लिए जिले में मात्र एक केन्द्र जिला मुख्यालय में वनाया गया है,  गाडरवारा, साईखेड़ा, सालीचौका, चीचली इन सभी क्षेत्रो के किसाने ने मध्यप्रदेष शासन स मांग कि है कि गाडरवारा कृषि उपज मंडी में समर्थन मुल्य मुंग व उड़द खरीदी केन्द्र्र खोला जाए

कोई जवाब दें