गांधी जी के जीवन से मिलती है व्यवहारिक शिक्षा-कलेक्टर

0
260
Spread the love

 

TOC NEWS @ www.tocnews.org

जिला ब्यूरो चीफ रायगढ़  // उत्सव वैश्य : 9827482822 

पोस्टर प्रदर्शनी का आज अंतिम दिन

रायगढ़, कलेक्टर श्री यशवंत कुमार ने आज सृजन सभाकक्ष में चल रही पोस्टर प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस प्रदर्शनी के माध्यम से लोगों को गांधी जी के जीवन को और अधिक निकट से जानने का मौका मिल रहा है।

उन्होंने प्रदर्शनी में स्कूली छात्र-छात्राओं की सहभागिता की सराहना की और कहा कि युवा पीढ़ी को सही सोच और दिशा देने के लिए गांधी जी महान व्यक्तित्व है।

इसे भी पढ़ें :- पत्नी चोर से, किसका पर्स मार लिया तूने तुझे पता है वह प्रधानमंत्री की भतीजी है, उड़े होश

बच्चे उनके जीवन और देश की स्वतंत्रता तथा जनहित के लिए किए गए उनके कार्यों से व्यवहारिक शिक्षा का पाठ पढ़ सकते है और अपने कर्मक्षेत्र में सफलता की नयी ऊचाईयां छू सकते है। उन्होंने आयोजक टीम को बधाई देते हुए कहा कि आने वाले दिनों में इस आयोजन को जनपद एवं पंचायत स्तर तक लेकर जाये।

इसे भी पढ़ें :- महिला के साथ आपत्ति जनक अवस्था मे पकड़ाया बीएमओ, ग्रामीणों ने की पिटाई

जिला पंचायत सीईओ सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने शिक्षा विभाग तथा अजीमप्रेम जी फाउण्डेशन जिनके संयुक्त तत्वाधान में यह प्रदर्शनी आयोजित की जा रही है उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं दी तथा कहा कि यह आयोजन हमारे राष्ट्रपिता से आज की पीढ़ी को जोडऩे के लिए एक सार्थक प्रयास है।

साथ ही कहा कि स्कूली छात्रों के साथ-साथ मेडिकल, इंजीनियरिंग तथा कालेज स्तर के छात्रों की भी सहभागिता की जाए एवं भविष्य में गोष्ठियों व पपेट शो के माध्यम से भी गांधी जी के दर्शन से जनमानस को परिचित करायें।

इसे भी पढ़ें :- प्रेमिका से बेवफाई अपराध नहीं, कोर्ट ने यह कहकर दुष्‍कर्म के आरोपी को कर दिया बरी.. पूरी खबर

इस अवसर पर आयुक्त नगर निगम श्री राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.एस.एन.केशरी, डीपीओ श्री टी.के.जाटवर, राजीव गांधी शिक्षा मिशन के जिला समन्वयक श्री रमेश देवांगन, जिला प्रशासन के अधिकारी व कर्मचारी तथा अजीमप्रेम जी फाउण्डेशन के जिला हेड श्री जॉय चौधरी एवं उनकी टीम उपस्थित रहे। उल्लेखनीय है कि दिनांक 15 अक्टूबर से आयोजित तीन दिवसीय पोस्टर प्रदर्शनी का आज 17 अक्टूबर को अंतिम दिन है।

कोई जवाब दें