खुशखबरी : बिना इंटरनेट के भी कर सकेंगे Google पर सर्च, जानिए...

खुशखबरी : बिना इंटरनेट के भी कर सकेंगे Google पर सर्च, जानिए कैसे…..

0
162
Spread the love
टेक्नोलॉजी World में हर रोज कुछ न कुछ नया इजाद हो रहा है, लेकिन मौजूदा दौर में किसी के लिए भी इंटरनेट से ज्यादा अहमियत रखने वाली कोई और टेक्नोलॉटी नहीं होगी। आप कुछ काम रहे होते हैं और इंटरनेट काम नहीं करता, तो कितना परेशान होते होंगे आप, लेकिन अब आपको इससे परेशान होने की कोई जरूर नहीं है, क्योंकि गूगल ने इसका हल निकाल लिया है।
जी हां, बात करें स्मार्ट फोन की, तो ये दिन पर दिन स्मार्ट होते जा रहे हैं, जो यूजर्स के लिए बहुत सुविधा जनक हो रहे हैं। अधिकतर हमें अपने डेली रुटीन कामों के लिए गूगल की जरूरत सबसे ज्यादा पड़ती है, लेकिन ऐसे में यदि हमारे पास डेटा पैक नहीं हो या काम करते-करते बीच में खत्म हो जाए, तो हम कुछ भी सर्च नहीं कर पाते हैं।
इसे भी पढ़ें :- सुनंदा पुष्‍कर की मौत : किसी निष्‍कर्ष पर नहीं पहुंच सका मेडिकल बोर्ड
दरअसल, इंटरनेट सिग्नल्स की कमी की वजह से गूगल, कई बार कोई रिजल्ट शो नहीं करता, या फिर बार-बार पेज रीलोड करने की कोशिश करता है।  इसी का हल निकाला है गूगल ने। हम आपको बता दें कि अब हम गूगल पर ऑफ लाइन सर्च भी कर सकते हैं, क्योंकि गूगल ने निकाला है ‘ऑफ लाइन सर्च’ फीचर। ये फीचर ऐसे काम करेगा कि आपके द्वारा सर्च किए गए कीवर्ड को स्टोर कर लेगा।
इसे भी पढ़ें :- सनसनीखेज : माधवराव सिंधिया की कार से आपत्तिजनक अवस्था में रात को 2 बजे पकड़ी गईं थी सोनिया गाँधी..
यह कीवर्ड ‘नए सेक्शन मैनेज सर्चेज’ में स्टोर होगा।  फिर आप जैसे ही इंटरनेट एरिया में आएंगे, गूगल ऐप ऑटोमैटिकली आखिरी कीवर्ड को सर्च कर लेगा। आपको मिल जाएगा सर्च का नोटिफिकेशन, जिससे आपका काम और भी आसान हो जाएगा यानी बिना इंटरनेट कनेक्टिविटी के भी आप सर्च कर सकेंगे।

कोई जवाब दें

error: Content is protected !!

Login

Register | Lost your password?