खतरनाक गैस के रिसाव से मची अफरा तफरी, रहवासियों को सांस लेने मे हुई तकलीफ

0
642
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

ब्यूरो चीफ नागदा, जिला उज्जैन // विष्णु शर्मा 8305895567

नागदा. ग्रेसिम केमिकल डिविजन के प्लान मे लगभग 7.30 बजे के करीब उद्योग की लापरवाही फिर देखने को मिली। केमिकल डिविजन के प्लांट मे क्लोरीन गैस का रिसाव होने से दुर दुर तक लोगो को सांस लेने मे तकलीफ़ो का सामना करना पड़ा ।

वही उद्योग के गेट पर सिक्योरिटी गार्ड अपने मुँह पर गैस से बचाव के लिये मास्क लगाये देखे गये।उद्योग के कर्मचारियों के पास गैस से बचाव के मास्क उप्लब्ध होने से गैस के प्रभाव से बच जाते है परंतु उन राहगीरो व आस पास रहने वाले रहवासियों का क्या जो इन उद्योगो के द्वारा छोड़ी गैसों के प्रभाव मे लगातर बने रहते है।और धीरे-धीरे मौत के मुह मे जा रहे है।

इसे भी पढ़ें :- लेन्सेक्स उद्योग से एसिड भर कर जा रहा टेंकर पल्टा, शराब के नशे में क्लीनर चला रहा था एसिड से भरा टैंकर

जब गैस का रिसाव हुवा तो वातावरण मे चारो और गैस की वजह से साँस लेने मे तकलीफ और खासी आना आँखो मे जलन जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है । जब उद्योग प्रबंधन से इस विषय की जानकारी मांगी जाती है तो दोनो उद्योग एक दुसरे पर दोसा रोपण करते नजर आते है ।

इसे भी पढ़ें :- लेन्सेक्स उद्योग : केमिल्स युक्त पानी खतरनाक व विषैली गैसो से गम्भीर बीमारियां रहवासियों को मौत के मुँह मे धखेल रही

केमिकल डिविजन एव लेन्सेक्स इंडिया लिमिटेड दोनो ही उद्योग इस तरह के कृत्य करते रहते है और दोनो ही एक दुसरे पर उंगली उठाते है। जब लेन्सेक्स के उद्योग प्रबंधक से एएनआई न्यूज़ इंडिया ने फ़ोन पर जानकारी ली तो उनका कहना था की ये हमारे उद्योग का विषय नही है इस से ज्यादा हम कुछ नही कह सकते है।
सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार यह गैस ग्रेसिम केमिकल डिविजन के द्वारा लापरवाही वस रिसाव हुई क्लोरीन गैस की है।

इसे भी पढ़ें :- ब्रेकिंग न्यूज़ : गुलब्राडसन एव लेन्सेक्स उद्योग से हो रहा है जहरीले गैस का रिसाव, साँस लेने में तकलीफ़ गला जाम, मचा हड़कंप

कोई जवाब दें