क्या है चोटी काटने का रहस्य! “दबोचा गया ‘चोटीकटवा’

0
207
Spread the love

TOC NEWS

गोरखपुर। जिले के कैम्पियरगंज थाना क्षेत्र के मछली गांव में इन दिनों अजीब दहशत का माहौल है। यहां लगभग 17-18 वर्षीय बालिका की रहस्यमय तरीके से चोटी काटने की घटना ने पूरे गांव में खौफ पैदा कर दिया है। खौफ इस कदर कि गांव की लड़कियों ने स्कूल तक जाना बंद कर दिया है।

पीड़िता सपना पासवान ने बताया कि मम्मी-पापा को खाना पानी देने के बाद स्वयं खाना खाकर रोज की तरह अपने कमरे में अकेले सोने के लिए चली गई। सपना की मां दूसरी जगह बने मकान में सोने चली गई। सपना ने बताया कि उसके पापा राममिलन पासवान कमरे के सामने बरामदे में सोये हुए थे। कमरे का दरवाजा अंदर से बंदकर वह भी सो गई। जब सुबह उठी तो देखा कि उसकी चोटी कटी हुई पड़ी है, यह देखकर वह डर गई।

इटावा पहुंची महिलाओं के बाल काटने की दहशत, एक दंपति पर हमला

चोटी काटने की घटना ने पूरे गांव में खौफ पैदा के लिए चित्र परिणाम

लोगों ने घरों में रखना शुरू कर दिया नींबू-मिर्च

कुछ ग्रामीण इसे तंत्र-मंत्र, जादू-टोने से जोड़कर देख रहे हैं और अनदेखे साये का जिक्र करते हुए लोगों ने अपने घरों के बाहर झाड़-फूंक से जुड़ा सामान रखना शुरू कर दिया है। मसलन कुछ घरों के बाहर नीम के पत्ते रखे हुए हैं तो कुछ घरों के बाहर नींबू-मिर्च आदि लटके नजर आ रहे हैं। वहीं कुछ ग्रामीण दहशत के साए से अपने तरीके से निपटने की बात कह रहे हैं।

चोटी काटने की घटना ने पूरे गांव में खौफ पैदा के लिए चित्र परिणाम

बंद कमरे में काट दी गई चोटी

इस सम्बन्ध में लड़की के पिता राममिलन चौरसिया का कहना है कि कमरा बंद था। जब वह बाहर से आए तो बच्ची रो रही थ। एक फिट लम्बी चोटी कटी हुयी थी। यह नहीं पता चल पाया कि चोटी कैसे कटी। वहीं, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज का कहना है कि एक बच्ची है जिसे कुछ बेहोशी की समस्या थी। गांव में लोग सोखा ओझा के यहां इलाज कराने के लिए जाते हैं।

चोटी काटने की घटना ने पूरे गांव में खौफ पैदा के लिए चित्र परिणाम

पुलिस ने अफवाह फैलाने वाले को किया गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि वैसे ही चंद्रभान दास नाम के व्यक्ति के पास वह गई थी। उसने सलाह दी कि आप अपनी चोटी काटकर लाओ और तुम्हारी बीमारी ठीक हो जाएगी। इसीलिए वह खुद अपनी चोटी काट ली। उनसे तहरीर के लिए पूछा गया। एसएसपी का कहना है उन्होंने स्वीकार किया कि चोटी उन्होंने खुद काटी है। ऐसी घटनाओं से समाज में अफवाहें फैलती हैं। इस मामले में चन्द्रभान को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस तरह की अफवाहें जो लोग फैलाएंगे उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

कोई जवाब दें