कोविड 19 नियमों का उल्लंघन : 66 मामलों में 105 व्यक्तियों पर हो चुकी है नामजद FIR वंही 20 आरोपियों को भेजा गया है रिमाण्ड पर रायगढ़ में

0
256
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

जिला ब्यूरो चीफ रायगढ़  // उत्सव वैश्य : 9827482822 

  • ट्रैवल हिस्ट्री छिपाना तथा नियम विपरित दुकान का संचालन करना पड़ा महंगा
  • सोशल मीडिया पर भ्रामक प्रचार करने पर भी हुई कार्यवाही

रायगढ़. जिले के विभिन्न थानों में आज दिनांक 28.06.2020 तक कोविड-19 के दिशा निर्देशों का पालन न करने के संबंध में 66 मामले दर्ज किये जा चुके हैं । इन 66 मामलों में 105 व्यक्तियों पर नामजद एफ.आई.आर. हुआ है तथा विवेचना में अन्य आरोपीगण की संलिप्तता पाये जाने पर उन्हें अपराध में अभियोजित किया गया है ।

शहर के थाना कोतवाली में सबसे अधिक 15 मामले दर्ज किये गये हैं, इसी प्रकार सारंगढ़ व खरसिया में 8-8, तमनार में 07, चक्रधरनगर में 06, कोतरारोड़, धरमजयगढ़, पुसौर, लैलूंगा में 03-03 प्रकरण, बरमकेला, पूंजीपथरा व सरिया में 2-2 तथा भूपदेवपुर, छाल, घरघोड़ा, कोसीर में 1-1 अपराध दर्ज किया गया है ।

जिला पुलिस द्वारा निष्पक्ष रहते हुए प्रत्येक सूचना/रिपोर्ट पर मामले दर्ज किये गए हैं । इस दौरान ट्रैवेल हिस्ट्री छिपाकर दुकान का संचालन करने वाले खरसिया क्षेत्र के व्यापारीगण जो कजाकिस्तान से लौटकर आये थे, मां साकाम्बरी प्लांट के संचालक व मैनेजर, शादी डॉट कॉम की आफिस के संचालक, 02 हुक्का बार के संचालक, जन चेतना के रमेश अग्रवाल, खरसिया के भूपेन्द्र वैष्णव, कोतवाली थाना क्षेत्र में सूदखोर पिता-पुत्र, नगर पालिका कार्यालय के सामने इकट्ठे होकर नारेबाजी करने वाले सब्जी विक्रेता, कार में मीडिया की स्टीकर लगाकर तम्बाखू उत्पाद का परिवहन करने वाले 02 व्यक्ति, गैर जरूरत के दुकान का संचालन (लॉक डाउन 3.0 दौरान), दुकानों में सोशल डिस्टेंसिग का पालन न करने वाले व्यापारीगण एवं क्वॉरेंटाइन से भाग कर नियमों की अवहेलना करने वाले श्रमिकों तथा सोशल मीडिया में भ्रामक प्रचार प्रसार करने वालों पर कार्यवाही की गई है ।

पुलिस अधीक्षक श्री संतोष कुमार द्वारा ऐसे मामलों में आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी कर जल्द से जल्द चालान न्यायालय प्रस्तुत करने के निर्देश दिये गये हैं । ज्यादातर मामलों में माननीय न्यायालय द्वारा आरोपियों का जेल वारंट जारी किया जा रहा है । कोरोना के बढते मामलों को देखते हुए जिला व पुलिस प्रशासन अब और सख्त रूख अख्तियार किये हुए है । गत दिनों पुलिस अधीक्षक द्वारा उद्योग, खनन प्रबंधक, टांसपोटर्स को पत्र जारी किया गया है कि क्वॉरेंटाइन नियमों का पालन करावें। साथ ही सभी थाना/चौकी प्रभारियों को क्वॉरेंटाइन सेंटर की सघन जांच एवं दुकानों में सोशल डिस्टेंसिग का पालन कराने निर्देशित किया गया है, निर्देशों का उल्लंघन करते पाए जाने पर कार्यवाही की जावेगी ।

कोई जवाब दें