कोरोना जैसे महा बीमारी के समय में आदिवासियों के मुँह से छीना मुँह का निबाला

0
65
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

ब्यूरो चीफ पन्ना // पुण्य प्रताप सिंह परमार 9425167855

पन्ना . खबर गुनोर विधानसभा में आनेवाले ग्राम पंचायत बराछ के ग्राम धनगढ़ से है ।।जहाँ पर सेल्समैन की अनिमित्ताये इतनी बढ़ गई की कोरोना जैसी महामारी में भी आदिबासियों जा हक खा गया।।

जब हमारी टीम ग्राम पंचायत बराछ पहुँची तो आदिबासियों की उम्मीदें जग उठी और आकर अपना दुखड़ा सुनाया।।

आदिबासियों का कहना है कि सेल्समैन विनोद कुमार चतुर्वेदी के द्वारा कोरोना काल में 2 महीने का गेहू एवं 1 माह का चावल दिया गया है जबकि केरोसीन तो दिया ही नही और जिन्हें दिया गया है उनको 40 रुपए लीटर जबकि कोरोना काल में जून में 16 रुपए लगभग और अन्य महीने का 27 रुपए लगभग सरकार द्वारा मुहैया कराया जाना था।।

वीडियो ख़बर : लिंक पर क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर …

वीडियो पर क्लिक करके देखें पूरी वीडियो ख़बर …

 

लेकिन सेल्समैन खुद सरकार बना हुआ है।। अब देखने वाली बात यह है कि धनगढ़ ग्राम जिला मुख्यालय से केवल 24 किलोमीटर है।जबकि हर अधिकारी जिला मुख्यालय में मौजूद है उसके बाद भी आदिबासियों के साथ इतना बड़ा घोटाला किया गया है।। जबकि सेलिब्रेटी के लिए बड़े बड़े नेता अधिकारी आदिबासी दिबस में खूब वाह वाही लूटने से नही चूकते।।

लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है।। वही उन आदिबासियों के नये राशन कार्ड जारी होने के भी विनोद कुमार चतुर्वेदी के द्वारा 200-200 रुपये प्रति राशन कार्ड लिए जा रहे है जबकि शासन से मुफ्त बने है आदिबासियों के साथ इस तरह की लूट की जा रही है बराछ सेल्समैन के द्वारा इस पर शासन प्रशासन का ध्यान ही नहीं जा रहा है बेचारे गरीब मजदूर इस तरह लुट रहे है.

सरकारे बड़ी बड़ी घोषणाये करती हैं आदिबासियों के लिए जबकि अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि जब उनको उनका हक नही दिया जा रहा है तो और कोई फायदा क्या मिलता होगा।।

कोई जवाब दें