कोरोना के नए रूप से दुनिया में फिर मची दहशत, भारत में भी ALERT जारी

0
606
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 9893221036

 

  • UK में मिला कोरोना का नया रूप
  • कई देशों ने UK की फ्लाइट रोकी

यूनाइटेड किंगडम में कोरोना वायरस का नया रूप सामने आने के बाद हलचल बढ़ गई है. अमेरिका समेत कई देश अलर्ट पर हैं, जबकि यूरोप के कुछ देशों ने UK से आने वाली फ्लाइट रोक दी है.

 

कोरोना वैक्सीन आने के बाद दुनिया को उम्मीद थी कि अब कोरोना वायरस से कुछ राहत मिलेगी. लेकिन यूनाइटेड किंगडम में कोरोना के नए रूप मिलने से दुनिया की चिंता फिर से बढ़ गई है. अब कई देश अलर्ट पर हैं. यूरोपीय यूनियन के कई देशों ने यूके से आने वाली फ्लाइट पर अभी के लिए रोक लगा दी है.  फ्रांस, जर्मनी, नीदरलैंड, बेल्जियम, ऑस्ट्रिया, इटली ऐसे देश हैं, जिन्होंने UK पर फ्लाइट बैन लगाया है. ये बैन तब लगाया गया है जब ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने ऐलान किया कि लोगों को क्रिसमस, नए साल पर बाजारों में भीड़ नहीं करनी चाहिए, क्योंकि कोरोना का एक नया वायरस फैलना शुरू हुआ है. ब्रिटेन में अब लॉकडाउन का नया स्तर लागू कर दिया गया है और लोगों से नियमों के पालन की अपील की जा रही है.

आपको बता दें कि फ्रांस ने यूके पर 48 घंटे का ट्रैवल बैन लगाया है, ताकि इस बीच आगे की तैयारियां की जा सकें. फ्रांस के अलावा जर्मनी ने भी रविवार से फ्लाइट पर रोक लगा दी है और अबतक आए यात्रियों की जांच की बात कही है.  यूनाइटेड किंगडम में कोरोना का नया रूप मिलने के बाद हर कोई हैरान है. अमेरिका भी इसपर नजर बनाए हुए है, जबकि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने यूके की सरकार से बात की है.  आपको बता दें कि भारत में भी कोरोना के इस नये रूप पर नजर रखी जा रही है, सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस विषय पर एक अहम बैठक बुलाई है.  कोरोना का ये नया रूप तब सामने आया है, जब दुनिया वैक्सीन के क्षेत्र में सफलता पा रही है. अबतक दो वैक्सीन को मंजूरी मिल गई है और इस्तेमाल भी शुरू हो गया है. अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम में बड़े स्तर पर वैक्सीन देने का काम जारी है.

 

कोई जवाब दें