केचमेंट एरिया में बना चिरायु हॉस्पिटल बड़े तालाब के पानी से डूबा, यह डूब एरिया विवादों में रहा

0
361
Spread the love

TOC NEWS @ http://tocnews.org/

भोपाल // रविंद्र गुप्ता

भोपाल की राजधानी के Covid डेडिकेट अस्पताल चिरायु को मुश्किलों ने घेर लिया है। शुक्रवार शाम से लगातार हो रही बारिश के चलते ओवरफ्लो हुए बड़े तालाब के पानी ने अपना रुख चिरायु अस्पताल की तरफ किया है। 

आम बारिश में अस्पताल की दहलीज तक पहुंच जाने वाले तालाब के पानी ने इस बार हॉस्पिटल के अंदर तक घुसपैठ कर ली है।

 

बताते चलें कि चिरायु अस्पताल बड़े तालाब की जमीन पर ही बना दिया गया है। कई बड़े राजनेताओं, उच्च अधिकारियों और शहर के कद्दावर लोगों की भागीदारी इस अस्पताल में है। एक समय इस मामले को लेकर बड़ा विवाद रहा परंतु जब पूरा प्रशासन शासन साथ हो तो फिर किस बात की परेशानी।

गौरतलब है कि अस्पताल की व्यवस्थाएं बहाल रखने के लिए नगर निगम के अधिकारी हर बारिश में बड़े तालाब के फुल टैंक लेवल होने से पहले ही केरवा और कलियासोत डेम के गेट खोल दिए जाते हैं। इस बारिश के दौरान भी दो तीन पहले केरवा के पांच गेट और कलियासोत डेम के भी गेट खोले गए थे।

शुक्रवार से फिर शुरू हुई बारिश के बाद रविवार को केरवा डेम के पांच गेट फिर खोले गए हैं। बावजूद इसके तालाब का पानी चिरायु अस्पताल में घुस गया है।

रविवार को बने इन हालात ने जहां इस Covid अस्पताल में भर्ती सैकड़ों मरीजों की फजीहत हो गई है, वहीं यहां पहुंचने वाले नए मरीजों की भी मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

कोई जवाब दें