कुश्ती खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का उम्दा प्रदर्शन कर रहे : श्री चक्रधर सिदार

0
2856
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

जिला ब्यूरो चीफ रायगढ़  // उत्सव वैश्य : 9827482822 

  • दो दिवसीय कुश्ती प्रतियोगिता का हुआ समापन
  • देर रात तक खेमी प्रेमीगण कुश्ती खेल का लेते रहे आनंद 
  • पुरूष वर्ग में नेवी के मंदीप हुए विजेता
  • महिला वर्ग में प्रथम हरियाणा की पिंकी रही

राज्य स्तरीय प्रतियोगिता महिला वर्ग 57-66 कि.ग्रा.में प्रथम-रायपुर की सती बाघमार एवं पुरूष वर्ग 65-80 कि.ग्रा. में प्रथम-भिलाई के सत्येन्द्र कुमार यादव

रायगढ़, 35 वें चक्रधर समारोह के अवसर पर जिला प्रशासन द्वारा रामलीला मैदान में दो दिवसीय अखिल भारतीय एवं राज्य स्तरीय महिला और पुरूष कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। लैलूंगा विधायक श्री चक्रधर सिदार ने कुश्ती प्रतियोगिता का समापन किया। उन्होंने सभी खिलाडिय़ों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहे है। कुश्ती का खेल चंद मिनटों का होता है जिसमें खिलाडिय़ों के हार-जीत का फैसला हो जाता है। उन्होंने कहा कि आज कुश्ती का प्रदर्शन देखकर आनंद की अनुभूति हुई। खिलाडिय़ों को अंतर्राष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय स्तर पर उम्दा प्रदर्शन कर देश का नाम रोशन करने के लिए कहा। देर रात तक दर्शकों ने कुश्ती खेल का आनंद लिया और खिलाडिय़ों को भरपूर उत्साहवर्धन करते रहे। खिलाड़ी भी अपना दॉव-पेच दिखाकर दर्शकों को आनंदित किए। कुश्ती प्रतियोगिता में लगभग 225 कोच एवं खिलाड़ी शामिल थे।

नगर निगम के सभापति श्री सलीम नियारिया ने कुश्ती खिलाडिय़ों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए उनका उत्साहवर्धन करते रहे। जिला पंचायत सीईओ एवं नोडल अधिकारी सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने कुश्ती प्रतियोगिता के सफल संचालन एवं सहयोग के लिए खिलाड़ी कोच, शिक्षक, समाजसेवी, खेल प्रेमियों, अधिकारी-कर्मचारियों का धन्यवाद दिया है।

इस अवसर पर जनपद पंचायत अध्यक्ष श्री रामकुमार भगत, सहायक कलेक्टर श्री संवित मिश्रा, अर्जुन पुरस्कार से पुरस्कृत कोच श्री कृपाशंकर विश्नोई, कुश्ती संघ के अध्यक्ष श्री विरेन्द्र यादव, श्री दिनेश यादव, कोच श्री आई.के.दत्ता, श्री राजानंद यादव, श्री बलबीर शर्मा, जिला कुश्ती संघ के सदस्य श्री अजय जायसवाल, श्री विनोद अग्रवाल, अपर कलेक्टर श्री सुखनाथ अहिरवार, सहायक आयुक्त श्री ए.के.गढेवाल, राजीव गांधी शिक्षा मिशन के समन्वयक श्री रमेश देवांगन, सहायक शिक्षा श्रीमती दीप्ति अग्रवाल एवं बड़ी संख्या में खेल प्रेमीगण उपस्थित थे।

कुश्ती प्रतियोगिता महिला वर्ग में छत्तीसगढ़ स्तर में 43 कि.ग्रा.से कम में प्रथम-दुर्ग की लक्ष्मी यादव, द्वितीय-दुर्ग की दुर्गा यादव, तृतीय-धमतरी की नंदिनी निर्मलकर एवं चतुर्थ-दुर्ग की जया सोरी, 43-50 कि.ग्रा. में प्रथम-रायपुर के दीक्षा, द्वितीय-दुर्ग की तनुजा यादव, तृतीय-दुर्ग की दामिनी कसेर एवं चतुर्थ-दुर्ग की प्रिया यादव, 50-57 कि.ग्रा. में प्रथम-दुर्ग की पायल, द्वितीय-दुर्ग की सुनीता, तृतीय-दुर्ग की ग्रेसी पटेल एवं चतुर्थ-बलौदा बाजार की पिंकी निषाद, 57-66 कि.ग्रा. में प्रथम-रायपुर की सती बाघमार, द्वितीय-दुर्ग की लक्ष्मी जायसवाल, तृतीय-दिव्या भारती एवं चतुर्थ-धमतरी की चोमेश्वरी साहू शामिल है।

इसी तरह अखिल भारतीय महिला कुश्ती प्रतियोगिता में 48 कि.ग्रा. से कम में प्रथम-हरियाणा की अंतिम, द्वितीय-हरियाणा की कुसुम, तृतीय-हरियाणा की रजनी, चतुर्थ-दिल्ली की छाया, 48-55 कि.ग्रा. में प्रथम-हरियाणा की अंकुश, द्वितीय-राजस्थान की शीतल तोमर, तृतीय-मध्यप्रदेश की  रजनी, चतुर्थ-मध्यप्रदेश की पूजा जाट, 56-62 कि.ग्रा. में प्रथम-हरियाणा की अंजू, द्वितीय-मध्यप्रदेश की अपूर्वा वैष्णव, तृतीय-हरियाणा की दीपिका, चतुर्थ-मध्यप्रदेश की पुष्पा। 62-78 कि.ग्रा. में प्रथम-हरियाणा की पिंकी, द्वितीय-हरियाणा की सुदेश, तृतीय-हरियाणा की पूजा, चतुर्थ-हरियाणा की मोनिका शामिल है।

कुश्ती प्रतियोगिता पुरूष वर्ग में छत्तीसगढ़ स्तर में 48 कि.ग्रा. से कम में प्रथम-रायपुर के राजा धु्रव, द्वितीय-रायपुर के शिवचरण, तृतीय-धमतरी के मेहुल टंडन एवं चतुर्थ-धमतरी के हितेश कुर्रे, 48 से 57 कि.ग्रा. में प्रथम-दुर्ग के लक्की यादव, द्वितीय-रायपुर के रितेश यादव, तृतीय-रायगढ़ के सुनील सिंह यादव एवं चतुर्थ-धमतरी के टोकेश्वर साहू, 57 से 65 वर्ग में प्रथम-दुर्ग के डोमेन्द्र कुमार निषाद, द्वितीय-दुर्ग के सत्येन्द्र निषाद, तृतीय-सागर गायकवाड एवं चतुर्थ-धमतरी के नंदकिशोर साहू, 65-80 कि.ग्रा. में प्रथम-भिलाई के सत्येन्द्र कुमार यादव, द्वितीय-रायपुर के भगवती ढीमर, तृतीय-रायगढ़ के विजय यादव एवं चतुर्थ-दुर्ग़ के देवेन्द्र कुमार शामिल है।

इसी तरह अखिल भारतीय पुरूष वर्ग कुश्ती प्रतियोगिता में 57 से कम कि.ग्रा. में प्रथम-हरियाणा के अमित, द्वितीय-हरियाणा के कुलदीप, तृतीय-हरियाणा के प्रदीप शर्मा, चतुर्थ-दिल्ली के प्रेमप्रकाश, 57-64 कि.ग्रा. में प्रथम-जल सेना के अमित, द्वितीय-जलसेना के रविन्द्र, तृतीय-उत्तरप्रदेश के सोनू कुमार, चतुर्थ-दिल्ली के दीपक, 64-75 कि.ग्रा. में प्रथम-नेवी के पंकज राणा, द्वितीय-राजस्थान के लाडू जाट, तृतीय-छ.ग.के सतेन्द्र यादव, चतुर्थ-दिल्ली के दीपांशु, 75-101 कि.ग्रा. में प्रथम-नेवी के मंदीप, द्वितीय-नेवी के संजीत, तृतीय-रेलवे के दीपक, चतुर्थ-राजस्थान के आदित्य शामिल है।

कोई जवाब दें