कुंभकर्ण की नींद से जागी पंचायत, बेजाकब्जा, भूमाफियाओं की खैर नहीं

0
98
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

ब्यूरो चीफ ढीमरखेड़ा, जिला कटनी // रमेश कुमार पांडे : 6264045369

कटनी जिला. ढीमरखेड़ा तहसील के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत अंतर्वेद गनयारी में बेजाकब्जा, भूमाफियाओं का जमावड़ा लगा है। ग्रामीणों ने अनेकों बार बेजाकब्जा, भूमाफियाओं के ऊपर कार्रवाई करने के लिए कहा गया। पंचायत द्वारा अश्वाशन दिया जाता था।

किन्तु अब ऐसा नहीं है बतादे पंयचायत अंतर्वेद कुंभकर्ण की नींद से जाग उठी है और बेजाकब्जा धारियों, भूमाफियाओं के ऊपर ठोस कार्रवाई करते हुए अनुविभागीय, तहसीलदार के कार्यालय में जाकर एक लिखित प्रस्तावित कार्रवाई कर मांग की गई कि ग्राम पंचायत अंतर्वेद में हाट बाजार स्थल, ग्राम अमगवां  खेल मैदान, ग्राम टिकरिया चरोखर भूमि व तालाब पर ग्राम के कुछ लोगों द्वारा अवैध कब्जा कर जन एवं मवेशियों का निस्तार रास्ता पूरी तरह से रोक दिया गया है।

 वीडियो पर क्लिक करके देखें पूरी वीडियो ख़बर …

.

जिनका नाम प्रस्ताव में अंकित है। 14 बेजाकब्जा धारियों ने तो गौठान, मवेशियों के रास्ते को पूर्ण रूप से बंद कर दिया गया अन्य लोगों ने हाट बाजारों में बेजाकब्जा कर समस्याओं का अंबार बना दिये है । ग्रामीण किसान वर्षा न होने से बहुत चिंतित है दूसरी समस्या मावेशियों के रास्ते रूक जाने से फसलों में भारीछती पहुंचाना गम्भीर समस्याओं का विषय बना है।

अंतर्वेद पंचायत में लगभग १२०० सौ पालतू पशुओं की संख्या है। आवारा पशुओं की भी संख्या कम नहीं है।

कोई जवाब दें