कलेक्टर महेश चन्द्र चौधरी ने समीक्षा की शहपुरा में मुख्य सड़क मार्ग से अतिक्रमणों हटाने की कार्यवाही शीघ्र

0
65
Spread the love

TOC NEWS

जबलपुर | 17-नवम्बर-2017. कलेक्टर महेश चन्द्र चौधरी ने शहपुरा में मुख्य सड़क मार्ग से अतिक्रमणों को हटाने चल रही तैयारियों की समीक्षा आज अपने शहपुरा प्रवास के दौरान की। श्री चौधरी ने क्षेत्र के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं तहसीलदार से इस बारे में विस्तार से जानकारी ली और दस्तावेजों का अवलोकन किया। उन्होंने स्थल का मुआयना भी किया।

कलेक्टर ने कहा कि अतिक्रमणों को हटाने की कार्यवाही नगर पंचायत शहपुरा द्वारा पारित प्रस्ताव और राजस्व रिकार्ड में दर्ज सड़क की चौड़ाई के अनुरूप ही की जाये। उन्होंने इस कार्य में मध्यप्रदेश रोड डेव्हलपमेंट कार्पोरेशन का सहयोग लेने की बात भी कही।

श्री चौधरी ने अनुविभागीय अधिकारी, तहसीलदार नगर पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी से कहा कि वे अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही के पूर्व इससे प्रभावित होने वाले लोगों से यदि उनके पास भू-स्वामित्व से संबंधित दस्तावेज उपलब्ध हैं तो ऐसे दस्तावेज आगामी दो दिनों में प्राप्त कर उनका परीक्षण करने के निर्देश भी दिये। उन्होंने इसके लिए मुनादी के माध्यम से लोगों को सूचना देने की हिदायत भी दी।

इस अवसर पर बताया गया कि नगर पंचायत परिषद शहपुरा द्वारा शहपुरा के मुख्य सड़क मार्ग की चौड़ाई 30 मीटर करने का प्रस्ताव पारित किया गया है। राजस्व रिकार्ड में भी इस सड़क की चौड़ाई 30 मीटर दर्शाई गई है।  अधिकारियों ने कलेक्टर को बताया कि मुख्य सड़क मार्ग के अतिक्रमण हटाने के लिए अतिक्रामकों को नोटिस दिये जा चुके हैं तथा सड़क के बीच से दोनों ओर 15-15 मीटर के दायरे में आने वाले भवनों पर चिन्ह अंकित कर दिये गये हैं।

बताया गया कि इस कार्यवाही में करीब 200 लोग प्रभावित होंगे। ज्ञात हो कि शहपुरा के मुख्य सड़क मार्ग को 30 मीटर चौड़ा करने का प्रस्ताव नगर पंचायत शहपुरा द्वारा पारित किया गया है।  प्रस्ताव के मुताबिक सड़क के बीच से दोनों ओर 15-15 मीटर के दायरे में आने वाले मकानों, भवनों को हटाया जाना है।

कोई जवाब दें