करेला है सबसे गुणकारी, ऐसे देता है ‘शुगर’ को मात

0
158
Spread the love
स्वाद में कड़वा दिखने में हरा अंदर मोटे-मोटे बीज भला इस तरह की चीज खाने से कुछ फायदा भी हो सकता है जी हां बिल्कुल हो सकता है। दरअसल हम बात कर रहे है सब्जियों में सबसे ज्यादा कड़वे लगने वाली सब्जी करेले की। हरे रंग का छोटा सा दिखने वाला यह करेला असल में बहुत बड़ी-बड़ी बिमारियों से निजात दिलाने में कारगर है।

इसे भी पढ़ें :- सपा के बाहुबली नेता अतीक अहमद ने नैनी थाने में किया समर्पण जेल भेजने की तैयारी

इसे भी पढ़ें :- जान्हवी कपूर की जिदंगी में आई आफत, सेल्फी खींचने पर लगा बैन

करेले का इस्तेमाल बहुत सी दवाईयों को बनाने में भी किया जाता है। करेला एक ऐसी सब्जी है जो हमारे शरीर के रक्त को भी साफ करता है। प्रतिदिन जूस के रूप में एक करेले का सेवन करने से बहुत सी स्वास्थ्य समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है।
शुगर को देता है मात
सुबह के समय करेला का जूस पीना बहुत ही फायदेमंद साबित होता है। एक चौथाई कप करेले के रस में गाजर का जूस मिलाकर पिना चाहिए इससे ब्लड शुगर का लेवल धीरे-धीरे कम होने लगता है। करेले में मोमर्सिडीन और चैराटिन जैसे एंटी-हाइपर ग्लेसेमिक तत्व पाए जाते हैं।

इसे भी पढ़ें :- स्मृति ईरानी की अश्लील तस्वीरें WhatsApp पर वाइरल हुई , FIR दर्ज

पथरी रोगियों को दो करेले का रस पीने और करेले की सब्जी खाने से आराम मिलता है। इससे पथरी गलकर धीरे-धीरे बाहर निकल जाती है और ऑपरेशन की जरूरत भी नहीं पड़ती। 20 ग्राम करेले के रस में शहद मिलाकर पीने से पथरी गल कर पेशाब के रास्ते निकल जाती है।

Image result for करेला खाया तो दूर हो जाएगी सबसे बड़ी परेशानी, आप भी जानें

इसे भी पढ़ें :- मॉडल ने बच्चे की दूध पिलाती तस्वीर इंटरनेट पर डाली, मचा हंगाम

इसे भी पढ़ें :- मोदी ने विरोधियों को चमकाया, संभाल के रखो अपनी जुबान, तुम्हारी जन्मकुंडली मेरे पास है


 TOC NEWSयदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा. हमारा mob no 09893221036, 09009844445 & हमारा मेल है

E-mail: timesofcrime@gmail.com, toc_news@yahoo.co.in, toc_news@rediffmail.com

”टाइम्स ऑफ क्राइम” TOC NEWS 

23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1, प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011
फोन नं. –  98932 21036, 09009844445

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।

कोई जवाब दें