एसडीएम पहुंचे खंबारा टोल नाका, ली जानकारी, जिले में महाराष्ट्र की ओर से आने वालों से फैल रहा संक्रमण

0
184
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

ब्यूरो चीफ मुलताई, जिला बैतूल 

 

मुलताई। नगर एवं क्षेत्र सहित पूरे जिले में महाराष्ट्र की ओर से आने वाले लोगों से अधिक संक्रमण फैल रहा है जिससे जिले में संक्रमित लोगों का आंकड़ा लगातार बढ़ते ही जा रहा है। सतर्कता की दृष्टि से मुलताई की सीमा पर स्थित खंबारा टोल नाके पर प्रशासन द्वारा लगातार बाहर से आने वाले लोगों की जानकारी ली जा रही है ताकि महाराष्ट्र की ओर से आने वाले लोगों को संस्थागत क्वारंटाईन किया जा सके।

इसी तारतम्य में सोमवार एसडीएम सीएल चनाप ने खंबारा टोल नाके पर पहुंचकर बाहर से आने वालों की जानकारी ली तथा महाराष्ट्र की ओर से आने वाले लोगों की पूरी जानकारी लेने के निर्देश भी दिए। एसडीएम चनाप ने बताया कि जिले में महाराष्ट्र की ओर से आने वाले अधिकांश लोगों से कोरोना फैलने से सतर्कता तथा सुरक्षा बढ़ा दी गई है तथा महाराष्ट्र की ओर से आने वाले लोगों की जानकारी हासिल की जा रही है ताकि वे किसी अन्य के संपर्क में नही आ सके और उन्हे संस्थागत क्वारटाईन किया जा सके।

उन्होने बताया कि यदि बाहर से आने वाले किसी भी व्यक्ति में कोरोना के लक्षण नजर आते हैं तो तत्काल स्वास्थ्य अमले द्वारा उसका कोरोना सेंपल लिया जा रहा है एैसी स्थिति में ही कोरोना संक्रमण को नियंत्रित किया जा सकता है। एसडीएम चनाप के अनुसार एक दिन पूर्व कलेक्टर द्वारा भी महाराष्ट्र सीमा पर स्थित गौनापुर चौकी पहुंचकर महाराष्ट्र की ओर से आने वालों की जानकारी ली गई थी।

कोविड सेंटर से तीन मरीज स्वस्थ्य होकर घर लौटे

नगर के कोविड सेंटर में भर्ती ग्राम हेटी के तीन कोरोना मरीज स्वस्थ्य होकर सोमवार घर लौटे जिन्हे स्वास्थ्य विभाग द्वारा एक सप्ताह के लिए क्वारंटाईन रहने की समझाईश दी गई। बीएमओ पल्लव ने बताया कि विगत 10 दिनों से भर्ती मरीजों को पुष्पवर्षा कर घर रवाना किया गया इस अवसर पर बीईई चंद्रकला डोंगरे, एमआई दिवाकर किनकर एवं स्वास्थ्य स्टाफ मौजूद था। दिवाकर किनकर ने बताया कि संस्था में आज तक 683 कोरोना सेंपल जांच हेतू भिजवाए गए थे जिसमें से 28 केस पाजेटिव पाये गए एवं अभी 27 सेंपल की रिपोर्ट आना बाकि है।

कोई जवाब दें