एमपी यूपी बॉर्डर पर चेकिंग के दौरान पुलिस एवं एस एस टी टीम ने पकड़ी 8 लाख की चांदी

0
151
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

विशेष संवाददाता

चुनाव से पहले वाहनों की चेकिंग के दौरान रविवार को एसएसटी टीम ने मुरैना में 51 किलो चांदी व बुडन कारोबारी से 4.31 लाख रुपए जब्त किए। दिमनी में भी बीएसएनएल ठेकेदार से 3.10 लाख रुपए पकड़े गए हैं। जानकारी के मुताबिक, रविवार की सुबह 10 बजे ग्वालियर के लिए आगरा से एक कार में रखकर चांदी के जेवरात ले जाए जा रहे थे। वाहन चेकिंग के दौरान हाईवे स्थित अल्लाबेली चौकी पर एसएसटी टीम ने कार को चेक किया तो एक बैग में 51 किलो वजनी चांदी के जेवरात नजर आए।

एसएसटी अधिकारियों ने चांदी का परिवहन कर रहे लोगों से बिल वगैरह मांगे लेकिन वह मौके पर कुछ भी नहीं प्रस्तुत कर पाए। एफएसटी टीम ने चांदी को जब्त कर कार्रवाई के लिए जिला कोषालय अधिकारी के पास भेज दिया। एक अन्य कार्रवाई में दिमनी में सक्रिय एसएसटी टीम ने रविवार को एक कार की चेकिंग के दौरान एक बैग में रखे 3.10 लाख रुपए जब्त कर लिए।

एसएसटी टीम ने कार सवार व्यक्ति भानु प्रकाश बंसल निवासी प्रताप नगर जयपुर से रुपयों के संबंध में जानकारी ली तो उसने बताया कि वह बीएसएनएल में ठेकेदारी करता है। और उस संदर्भ उक्त रक्त रखकर सबलगढ़ से अपनी बहन से मिलने अंबाह जा रहा है। टीम ने उसकी दलीलों को एक तरफ रखकर रुपए जब्त कर कलेक्टर कार्यालय भेज दिए।

वुडन कारोबारी से 4.38 लाख रुपए किए जब्त
अल्लाबेली चौकी पर एसएसटी टीम ने शनिवार की शाम 6 बजे श्री अग्रवाल नामक वुडन कारोबारी की कार में रखे बैग से 4.38 लाख रुपए जब्त किए हैं। व्यापारी मथुरा का रहने वाला होकर बिजनेस के सिलसिले में ग्वालियर से अपने घर वापस जा रहा था। व्यवसायी का कहना है कि उसके पास जो रकम है वह व्यापारियों से वसूल की गई है। एसएसटी टीम ने कहा कि जबाव जिला कोषालय अधिकारी के समक्ष पेश करना। कागज व बिल मौके पर मौजूद हों तो हम रकम अभी छोड़ सकते हैं।

कोई जवाब दें