एफ-16 विमान को मार गिराने का भारत का दावा पूरी तरह निराधार...

एफ-16 विमान को मार गिराने का भारत का दावा पूरी तरह निराधार : पाकिस्तान

0
1188
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 98932 21036

 

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत सरकार घरेलू राजनीतिक फायदे के लिए लोगों को भ्रमित कर रही है

पाकिस्तान ने भारत के इस दावे को निराधार बताया है कि हाल में हुई हवाई कार्रवाई के दौरान भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तानी वायुसेना के एक एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया था. पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने शनिवार देर शाम कहा कि भारत सरकार और भारतीय मीडिया घरेलू राजनीतिक फायदे और शर्मिंदगी से बचने के लिये अंतरराष्ट्रीय समुदाय और भारतीय लोगों को भ्रमित कर रही है.

पीटीआई के मुताबिक बयान में कहा गया है, ‘एक भारतीय विमान के पाकिस्तानी एफ-16 को मार गिराने के दावे पूरी तरह निराधार हैं और इनका मकसद सिर्फ भारतीय लोगों को संतुष्ट करना था.’ पाकिस्तान ने पुलवामा आतंकी हमले के पीछे जैश-ए-मोहम्मद का हाथ होने के भारत के दावे को भी खारिज किया है. पाक विदेश मंत्रालय का कहना है, ‘पुलवामा हमले में स्थानीय विस्फोटकों का इस्तेमाल किया गया है और घटनास्थल नियंत्रण रेखा से कई मील दूर हुई है, इसलिए भारत के दावों में कोई सच्चाई नहीं है.’

हालांकि, पाकिस्तान ने कहा है कि आत्मघाती हमले के संदर्भ में भारत से भेजे गए डॉजियर की जांच की जा रही है और इस पर और जानकारी आने वाले समय में साझा की जाएगी.

इससे पहले भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने शनिवार को मीडिया को बताया था कि विंग कमांडर अभिनंदन द्वारा उड़ाए जा रहे भारतीय वायुसेना के मिग-21 बाइसन विमान ने पाकिस्तान के एक एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया था और इस बात के इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य भी हैं. इसके बाद ही पाकिस्तान की यह प्रतिक्रिया आई है.

कोई जवाब दें

Login

Register | Lost your password?