उज्जैन सांसद के सहयोग से बीते 2 दिन मे 2 दर्जन से ज्यादा व्यक्तियों को किया रेस्क्यू’

0
349
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

ब्यूरो चीफ नागदा, जिला उज्जैन // विष्णु शर्मा 8305895567

इंदौर, उज्जैन, रतलाम आदि शहरो में फंसे करीब 2 दर्जन से ज्यादा यात्रियो को रेस्क्यू कर शहर लाया

नागदा जं. । औद्योगिक शहर नागदा से 10 यात्रियो का दल नाथद्वारा पैदल यात्रा के लिए गया था, कर्फ्यू के कारण वहीं फंस गये सांसद के सहयोग से रेस्क्यू कर शहर लाया गया, यात्रियो ने कहा धन्यवाद  सांसद जी’

नागदा । उज्जैन सांसद अनिल फिरोजिया के सहयोग से नागदा के विभिन्न जगहो पर फंसे 2 दर्जन से अधिक  यात्रियो को बीते 2 दिन में रेस्क्यू कर शहर लाया गया है। इसी क्रम में 11 मार्च को शहर के 10 यात्रियो का एक दल पैदल यात्रा चारभुजा की यात्रा के लिए निकला था। नाथद्वारा पहुँचे यात्री इतने मे देशभर में कोरोना वायारस के बढ़ते प्रकोप को देख आवागमन प्रतिबंध कर कर्फ्यू की घोषणा कर दी गई। जिसमें नागदा के यात्रियो का दल भी नाथद्वारा में ही फंस गया।

इसे भी पढ़ें :- कमलनाथ की इस्तीफा PC में मौजूद पत्रकार कोरोना से संक्रमित होने से मचा हड़कंप, 300 पत्रकार, कमलनाथ, विधायक और मंत्री सहित 1000 लोग मौजूद रहे

नाथद्वारा में फंसे यात्रियो की सूचना नागदा निवासी श्याम सोलंकी ने सांसद प्रतिनिध प्रकाश जैन को दे मदद मांगी।जिसकी  सूचना सांसद प्रतिनिधि प्रकाश जैन को मिली जैन ने सांसद अनिल फिरोजिया के नेतृत्व में नाथद्वारा क्षेत्र के कलेक्टर व प्रशासनिक अधिकारियो से लगातार चर्चा कर फंसे यात्रियो को रेस्क्यू करने की रणनीति तैयार की।

जहां जैन का संपर्क नागदा निवासी दीपक राय जो वर्तमान में नाथद्वारा में निवास कर रहे है उन्से हुआ।जैन ने राॅय से संपर्क कर सांसद का हवाला देते हुए मदद की गुहार लगाई। सांसद प्रतिनिधि से बात कर दीपक राॅय ने भी समस्या को जाना और वह तत्काल नागदा के यात्रियो के दल के पास पहुंच कर यात्रियो का मेडिकल प्रशिक्षण सहित अन्य सभी औपचारिकता को पूर्ण कराया।

 

 

इसे भी पढ़ें :- ससपेक्टेड महिला को विक्टोरिया चिकित्सालय में इलाज के लिए भर्ती कराया, ससपेक्टेड केस में वार्ड से भागे व्यक्ति को पकड़कर पुनः आइसोलेंशन वार्ड में भर्ती किया

मेडिकल प्रशिक्षण व सभी दस्तावेजो का प्रशिक्षण करने के बाद प्रशासन ने भी उन्हे जाने की अनुमति दे दी। जहां दोपहर में दो कार यात्रियो को ले नागदा के लिए रवाना हो गई।

लगातार सांसद व सांसद प्रतिनिधि के नेतृत्व में बुधवार रात 12 बजे सभी यात्री नागदा पहुँच गए जहां यात्रियो को सविल अस्पताल ले जाया गया। देर रात स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा सभी यात्रियो का पुनः मेडिकल प्रशिक्षण किया गया। जहां सभी यात्री स्वस्थ पाए गये यात्रियो को 2 सप्ताह तक स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से अस्पताल में ही रखा जाऐगां।

इसे भी पढ़ें :- दैनिक भास्कर के सीनियर फोटोग्राफर और पत्नी पर फर्जी स्टाम्प और फर्जी अनुबंध धोखाधड़ी का मामला दर्ज

बता दे कि बीते 2 दिन में सांसद अनिल फिरोजिया के नेतृत्व में सांसद प्रतिनिधि प्रकाश जैन इंदौर, उज्जैन, रतलाम आदि शहरो में फंसे करीब 2 दर्जन से ज्यादा यात्रियो को रेस्क्यू कर शहर ला चुके है। बुधवार देर रात पहुंचे यात्रियो के दल में श्रीराम काॅलोनी निवासी नर्मदा बाई ने बताया कि हर जगह पुलिस की रोक टोक व चेकिग को देख हमे लग रहा था कि हम यहां से नहीं निकल पाऐेगे वहीं हमारे परिजन भी हमारे स्वास्थ्य को लेकर परेशान हो रहे थे।

लेकिन प्रकाश भईया के सहायता से हम सकुशल यहां तक पहुंच चुके है शहर पहुंचे सभी यात्रियो के दल ने सांसद अनिल फिरोजिया व प्रकाश जैन का धन्यवाद कहा।

कोई जवाब दें