इस शहर में लगती है गर्म गोस्त की मंडी, मुंबई, कोलकत्ता व ग्वालियर के सेक्स वर्कर देती है ग्राहक को सेवा

0
566
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

जिला ब्यूरो चीफ, जिला इंदौर // मनोज मिश्रा 

  • मुंबईकोलकत्ता व ग्वालियर के सेक्स वर्कर धराये।
  •  फेसबुक मैसेन्जरव्हाट्सऐप तथा इंन्स्टाग्राम के माध्यम से लड़कियों के आकर्षक फोटो भेजकर ग्राहकों को लुभाते थे दलाल।
  • आरोपीगणों से कुल22 हजार 470 रुपये देह व्यापार में प्रयोग की जाने वाली आपत्तिजनक सामग्री,  एवं 06 मोबाईल फोन बरामद।
  • महिला संचालिका चलाती थी रैकेट।

इंदौर- क्राईम ब्राँच की टीम को इस कडी मे कार्यवाही के दौरान मुखबिर तंत्र के माध्यम से सूचना मिली थी कि थाना तेजाजीनगर क्षेत्र मे लिम्बोदी गांव मे शिव मंदिर के पास एक मकान में अवैध रुप से देह व्यापार संचालित किया जा रहा है। सूचना विश्वसनीय होने से तस्दीक हेतु क्राईम ब्राँच की टीम व्दारा थाना तेजाजीनगर पुलिस के साथ संयुक्त रुप से कार्यवाही करते हुये मौके पर दबिश दी तो वहाँ अवैध रुप से देह व्यापार चलता पाया गया जहां ग्राहक तथा सेक्स वर्कर युवतियां आपत्तिजनक स्थिति मे मिले।

वहां मौजूद ग्राहको  से नाम पता पूछने पर उन्होंनें अपने नाम (1) आयुष पिता कैलाशनाथु सिंघाल उम्र साल नि.238 जवहार नगर राजेन्द्र नगर इंदौर (2) रोहित रायकवार पिता किशोर रायकवार उम्र 22 साल नि.220 जे.जे अस्पताल रवि सेठ की दुकान के पास इंदौर का होना बताया। उसके अलावा महिला संचालिका सहित कुल 05 युवतियां आपत्तिजनक स्थिति में मिली जिन्हें पुलिस टीम द्वारा अभिरक्षा में लिया गया। इस प्रकार कुल 07 आरोपियों को पुलिस टीम ने हिरासत में लिया।

आरोपीगण का कृत्य अनैतिक देह व्यापार अधिनियम के तहत दण्डनीय पाये जाने से बरामद आपत्तिजनक वस्तुएं, नगदी 22 हजार470 रूपये व 06 मोबाईल फोन जप्त कर आरोपीगणों को अनैतिक देह व्यापार अधिनियम के तहत अग्रिम कार्यवाही हेतु थाना तेजाजीनगर पुलिस के सुपुर्द किया गया है।

आरोपीया महिला संचालिका ने पूछताछ पर बताया कि काफी समय से अनैतिक देह व्यापार का धंधा किराये का मकान लेकर कर रही है जोकि ग्राहकों को लुभाने के लिये फेसबुक मैसेन्जर, व्हाट्सऐप तथा इंन्स्टाग्राम के माध्यम से लड़कियों के आकर्षक फोटो भेजती थी। वह ग्राहकों को फोन कर किराये के मकान पर बुला अनैतिक कृत्य करवाती थी। संचालिका ने बताया कि उसके मुंबई व कोलकत्ता मे भी दलाल है जिनसे फोन पर संपर्क कर वह वहां की लड़कियां देह व्यापार के लिये इंदौर बुलवाती है जिन्हे महीने भर के लिये यौन कृत्य करने के एवज में एडवांस राशि देकर किराये के मकान मे रहने का बंदोबस्त करवाती थी।

आरोपी आयुष ने पूछताछ पर बताया कि वह वर्तमान मे बी कॉम कर रहा है वह पूर्व में भी कई बार फोन पर बात करके यौन कृत्य के लिये संचालिका के अड्डे पर जाता रहा हैं। आरोपी रोहित ने बताया कि वह खंडवा मे चाय की दुकान चलाता है तथा घूमने के लिये इन्दौर आया था। आरेपी रोहित उसके परिचितों तथा अन्य लोगों को फोन के माध्यम से सेक्स व्यापार के अड्डे पर भेजता था तथा विगत दो दिन से स्वयं भी उक्त मकान पर ग्राहकोे को कमीशन राशि पर ले – लेकर जा रहा था।

क्राईम ब्राँच एवं तेजाजीनगर पुलिस की टीम को एक बड़ा सेक्स रैकेट का खुलासा कर 07 आरोपीगणों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल हुयी है। आरोपीगणों से अन्य दलालों के संबंध मे पूछताछ कर जल्द ही बडी सफलता मिलने के आसार है।

15 जून 2019- वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इंदौर श्रीमती रूचिवर्धन मिश्र  व्दारा इन्दौर शहर में स्पा सेंटर की आड मे देह व्यापार का अवैध गोरखधंधा संचालित करने वाले सरगना सहित गिरोहों की धरपकड़ कर उन पर प्रभावी कार्यवाही करने के लिये इंदौर पुलिस को निर्देशित किया गया है। उक्त निर्देशों के तारतम्य मे पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) इंदौर श्री अवधेश गोस्वामी के निर्देशन मे क्राईम ब्रांच की एक टीम का गठन किया जाकर उसको देह व्यापार के कारोबार में लिप्त आरेापियों की धरपकड करने हेतु समुचित दिशा निर्देश दिये गये है।

कोई जवाब दें