इस मामले में Jio को पछाड़ Airtel बना नंबर वन

0
62
Spread the love

TOC NEWS

TRAI के माई स्पीड ऐप और डाटा के हिसाब से रिलायंस जियो भारत का सबसे तेज 4G नेटवर्क हो सकता है, लेकिन ओपन सिग्नल द्वारा दिए गए नए रिपोर्ट के हिसाब से भारत में Airtel के 4G LTE की स्पीड सबसे तेज है.

इसे भी पढियें :- प्राइवेट हॉस्पिटल में सिजेरियन डिलेवरी हुई तो डॉक्टर को होगी सजा, पढ़ लें ये नया आदेश

ओपन सिग्नल के अप्रैल 2017 के लिए ‘स्टेट ऑफ नेटवर्क’ रिपोर्ट में ये बताया गया है कि जियो के 4G नेटवर्क की उपलब्धता सबसे ज्यादा है लेकिन स्पीड के मामले में एयरटेल नंबर वन पर है. ओपन सिग्नल की रिपोर्ट के मुताबिक एयरटेल 4G के मामले में नंबर वन है ही साथ ही साथ ये 3G स्पीड के मामले में भी टॉप पर है. इसके अलावा ये सारे नेटवर्क्स के मामले में भी लीड कर रहा है.

इसे भी पढियें :- *शीघ्र आवश्यकता है* आवेदन पत्र आमंत्रित* *जिला ब्यूरो एवं तहसील ब्यूरो की….*

इसे भी पढियें :- ओवैसी के नेता बोले- कमजोर पड़ गया है आपका धर्म, इसलिए लोगों को हिन्दू बनाने की फ़िक्र

रिपोर्ट में बताया गया है कि एयरटेल की एवरेज LTE डाउनलोडिंग स्पीड 11.5 Mbps जो कि अपने करीबी प्रतिद्वंदी Vodafone और Idea 3 Mbps ज्यादा फास्ट है. अगर ओपनसिग्नल के चार्ट को देखेंगे तो रिलायंस जियो LTE डाउनलोडिंग स्पीड के मामले में 3.92mbps की स्पीड के साथ चौथे नंबर पर नजर आएगा, Vodafone के 8.59mbps और Idea के 8.34mbps से भी नीचे.

इसे भी पढियें :- बानी की छोटे कपड़ो में Pizza खाने की तस्वीर को बेहद पसंद कर रहे लोग, आप भी देखे : photos

इसे भी पढियें :- मां-बहन के साथ कई साल से कर रहा था दुष्कर्म, मां-बहन ने ही दे दी सुपारी

अगर ओपनसिग्नल की रिपोर्ट को TRAI के डेटा से कंम्पेयर किया जाए तो दोनों में काफी अंतर है, TRAI के MySpeed ऐप के हिसाब से मार्च में रिलायंस जियो की एवरेज डाउनलोडिंग स्पीड 16.48 mbps थी.

हालांकि, ओपनसिग्नल के रिपोर्ट का ये भी कहना है कि भारत के ऑपरेटरों की एवरेज डाउनलोडिंग स्पीड वैश्विक स्तर के मुकाबले बहुत कम है. दूसरी तरफ भले ही रिलायंस जियो ने स्पीड टेस्ट के मामले में टॉप ना किया हो लेकिन इसके नेटवर्क की उपलब्धता भारत में अपने प्रतिद्वंदियों से कहीं ज्यादा है.


1549390_1400920230200476_5921980138411447203_n
इसे भी पढियें :- भोपाल का नटवरलाल सावधान चिटरबाज षड्यंत्रकारी लखनलाल सोनी संचालक एम पी सिक्योरिटी फ़ोर्स से

कोई जवाब दें