इस खूबसूरत स्त्री को पाने के लिए अकबर का बेटा इस हद तक जा गुजरा था

0
399
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 98932 21036

अकबर का बड़ा बेटा जहांगीर उर्फ सलीम नूरजहां नाम की एक खूबसूरत लड़की से प्यार करता था। नूरजहां और सलीम दोनों ही पहली बार एक बगीचे में मिले और दोनों को पहली नजर में ही प्यार हो गया था। दोस्तों जैसे जैसे समय गुजरता गया वैसे वैसे सलीम और नूरजहां का प्यार भी परवान चढ़ता गया।

इस खूबसूरत स्त्री को पाने के लिए अकबर का बेटा इस हद तक जा गुजरा था

Third party image reference

लेकिन इन दोनों के परिवार इनके प्यार से खुश नही थे इसलिए इन दोनों की शादी अलग अलग जगह कर दी गयी। जब सलीम अकबर की मृत्यु के बाद राजगद्दी पर बैठा तो उसने सबसे पहले नूरजहां से निकाह करने का निर्णय लिया लेकिन नूरजहां ने यह कहकर मना कर दिया था की अब वह किसी की पत्नी है और किसी की पत्नी को धमका कर विवाह करना किसी सम्राट को शोभा नही देता है।

तब सलीम ने नूरजहां के पति शेर अफगान अलीकुली को धोखे से मरवा दिया था। जब नूरजहां विधवा हो गयी तो सलीम उसे अपने हरम आने के लिए मिन्नते करने लगा। लेकिन फिर भी नूरजहां ने आने से मना कर दिया। सलीम नूरजहां के लिए तड़पने लग उसने सारा राजकार्य बंद कर दिया और शराब पीने लगा। तब सभी दरबारियों ने नूरजहां से सलीम से निकाह करने के लिए मिन्नत करने लग गए और आखिर में नूरजहां सलीम से निकाह करने को राजी हो गयी।

Third party image reference

सलीम का नूरजहां से निकाह होते ही वह दिन रात उसकी साथ रहने लगा और दरबार में भी वह उसके साथ आने लगा। नूरजहां सुंदर होने के साथ साथ समझदार भी था इसलिए वह धीरे धीरे सलीम के पीछे से राज करने लग गयी थी जबकि सलीम नूरजहां के प्यार में आजीवन पागल रहा।

कोई जवाब दें