इजरायल : पुलिस ने प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के खिलाफ रिश्वत का मामला चलाने की सिफारिश

0
189
Spread the love

यह अब इजरायल के अटॉर्नी जनरल को तय करना है कि बेंजामिन नेतन्याहू के खिलाफ केस दर्ज किया जाए या नहीं

इजरायल की पुलिस ने प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के खिलाफ रिश्वत का मामला चलाए जाने की सिफारिश की है. मंगलवार को पुलिस ने सार्वजनिक रूप से कहा कि उनके खिलाफ रिश्वत का मामला दर्ज किया जाना चाहिए. पुलिस ने जो आरोप उन पर लगाए हैं वे दो आपराधिक मामलों की जांच से संबंधित हैं. खबर के मुताबिक यह अब इजरायल के अटॉर्नी जनरल को तय करना है कि नेतन्याहू के खिलाफ केस दर्ज किया जाए या नहीं.

एक मामले में बेंजामिन नेतन्याहू पर रिश्वत लेने, धोखा और विश्वासघात करने का आरोप लगाया गया है. पुलिस के बयान के मुताबिक हॉलीवुड के एक निर्माता और इजरायली नागरिक अरनोन मिलचैन और ऑस्ट्रेलियाई व्यवसायी जेम्स पैकर ने करीब एक दशक (2007 से 2016) तक बेंजामिन नेतन्याहू और उनके परिवार को कई तोहफे दिए. इनमें शैंपेन, सिगार और आभूषण के अलावा और भी चीजें शामिल थीं.

इसे भी पढ़ें :- न्यूज चैनल एवं स्थानीय केबल से प्रसारित होने वाले विज्ञापन बिना प्रमाणीकरण के प्रसारित नहीं होंगे, केबल ऑपरेटरों के प्रशिक्षण में दी जानकारी

इसे भी पढ़ें :- BJP के निशाने पर राहुल गांधी, येदुरप्पा ने कहा- मुर्गा खाने के बाद किए मंदिर के दर्शन

दूसरे मामले में बेंजामिन नेतन्याहू और एक इजरायली अखबार के प्रकाशक पर रिश्वत लेने, धोखा और विश्वासघात करने का आरोप है. पुलिस के मुताबिक दोनों व्यक्तियों ने कानूनी और अन्य तरीकों से एक प्रतिद्वंद्वी अखबार की प्रगति कम करने को लेकर बातचीत की थी. 2017 की शुरुआत से पुलिस ने इस मामले में नेतन्याहू से कई बार पूछताछ की है. हालांकि उन्होंने कुछ भी गलत करने के आरोप को खारिज कर दिया.

इसे भी पढ़ें :- इस क्रिकेटर के प्यार में पागल थी माधुरी, घरवालों को बिना बताये किया था ये शर्मनाक काम

इसे भी पढ़ें :- देवेंद्र फडणवीस के खिलाफ दर्ज हैं 11 क्रिमिनल केस, नीतीश कुमार पर है हत्या का आरोप

पुलिस के आरोपों का जवाब देने के लिए बेंजामिन नेतन्याहूं ने टेलीविजन पर भाषण दिया. उन्होंने कहा कि उन पर लगाए गए आरोप निराधार हैं. भाषण के दौरान नेतन्याहू ने प्रधानमंत्री के रूप में अपना चौथा कार्यकाल पूरा करने बात भी कही.

कोई जवाब दें