आप प्रेम में धर्म का बंटवारा कर रहे हैं, एक सवाल पर मप्र के गृहमंत्री बोले- 3-3 पत्नी रखने वाले प्रेम का पाठ ना पढ़ाएं

0
240
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 9893221036

गृहमंत्री ने कहा कि प्रेम तो शाश्वत है और आप प्रेम की परिभाषा ओवैसी से पढ़वा रहे हैं, ऐसा तो ना करो। लव के साथ जिहाद जोड़ने के सवाल पर मिश्रा ने कहा कि हमने लव के साथ जिहाद नहीं जोड़ा है।

यूपी में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के लव जिहाद कानून के बाद अब मध्यप्रदेश भी लव जिहाद को लेकर प्रस्ताव लाने वाला है। लव जिहाद के मामले में एक टीवी कार्यक्रम में मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मुखर होकर अपनी राय रखी।

AIMIM नेता ओवैसी समेत अन्य उलेमाओं का हवाला देते हुए कहा कहा कि आप प्रेम में धर्म का बंटवारा कर रहे हैं। इस पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ओवैसी या जो भी उलेमा है, मुझे उनका चेहरा नजर नहीं आ रहा है। मैं किसी कार्यक्रम में हूं। शिवराज चौहान के मंत्री ने कहा कि हमें उनसे प्रेम की सीख नहीं लेनी है। उन्होंने कहा कि जिनके धर्म में तीन-तीन पत्नी रखने का अधिकार मिला हो, वो हमें प्रेम का पाठ पढ़ाएंगे।

गृहमंत्री ने एंकर से कहा कि प्रेम तो शास्वत है और आप प्रेम की परिभाषा ओवैसी से पढ़वा रहे हैं, ऐसा तो ना करो। लव के साथ जिहाद जोड़ने के सवाल पर मिश्रा ने कहा कि हमने लव के साथ जिहाद नहीं जोड़ा है। जो जोड़ते हैं उनसे यह बात कहनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हम ऐसा विधेयक ला रहे हैं जिसमें प्यार में बहलाकर, फुसलाकर और प्रलोभन देकर, डराकर व धमकाकर, नाम बदलकर, जाति बदलकर, भेष बदलकर, भाषा बदलकर, रूप बदलकर जो छलिया का काम करते हैं, ये उसकी पूर्ति करता है।

लव जिहाद कानून आने पर सबका साथ-सबका विकास के सवाल पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि बिल्कुल प्रधानमंत्री ने जो कहा है वह होगा। उन्होंने कहा कि मोदी जो कहते हैं, वह करते हैं। हमने भी जो कहा सो किया। गृहमंत्री ने बताया, हमने कहा था जहां होंगे बलिदान मुखर्जी, वो कश्मीर हमारा है…और जो कश्मीर हमारा है, वो सारा का सारा है। यह हुआ कि नहीं।

उन्होंने आगे बताया, हमने कहा था कि सौगंध राम की खाते हैं मंदिर वहीं बनाएंगे। अब आप देख लो मंदिर बन रहा है या नहीं बन रहा है। उन्होंने कहा कि हमने जो घोषणापत्र में कहा था वह किया। नरोत्तम मिश्रा ने तीन तलाक के मामले का भी हवाला दिया। इससे पहले गृहमंत्री ने कहा कि आजादी के बाद एक पार्टी मुस्लिमों का तुष्टिकरण करती रही। ऐसे में हमने तो कुछ नहीं कहा।

लव जिहाद पर भाजपा नेता ने कहा कि लव अलग चीज हैं और जिहाद अलग चीज है। उन्होंने कहा कि लव के नाम पर जिहाद हम किसी भी कीमत पर नहीं होने देंगे। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि हम दिसंबर के दूसरे सप्ताह में इस संबंध में मंत्रिमंडल में प्रस्ताव लेकर आएंगे। दिसंबर के अंत तक इस विधेयक को सदन में रखा जाएगा।

 

कोई जवाब दें