आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिकाओं की अनंतिम सूची जारी, दावे-आपत्तियाँ आमंत्रित

0
145
Spread the love

ग्वालियर . जिले में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं तथा मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की खण्ड स्तरीय सूची जारी कर दावे-आपत्ति 7 दिवस में परियोजना कार्यालय अथवा जिला कार्यालय में आमंत्रित की गई है। सूची का अवलोकन संबंधित परियोजना कार्यालय में कार्यालयीन समय में किया जा सकता है।

जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री बृजेश त्रिपाठी ने बताया कि जिन आंगनबाड़ी केन्द्रों में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अथवा सहायिका सेवानिवृत्त हो गईं हैं एवं जहाँ नवीन केन्द्र स्‍वीकृत किए गए हैं, वहाँ रिक्त पदों के लिये परियोजना कार्यालय में प्राप्त आवेदनों के परीक्षण के आधार पर संबंधित एसडीएम की अध्यक्षता वाली खण्ड स्तरीय चयन समिति ने मैरिट लिस्ट के आधार पर अनंतिम चयन सूची जारी करके संबंधित परियोजना कार्यालय में चस्पा कर दी है।

उन्होंने बताया कि मैरिट में चयन के लिये संबंधित वार्ड या राजस्व ग्राम की निवासी महिला आवेदक को कार्यकर्ता हेतु हायर सेकेण्ड्री जब‍कि सहायिका हेतु कक्षा-5 उत्तीर्ण की न्यूनतम योग्यता प्राप्तांकों की पर्फोमेंस के आधार पर मैरिट में जाति, बीपीएल, तलाकशुदा, परित्यक्ता, विधवा 30 वर्ष से अधिक अविवाहिता के अतिरिक्त अंकों को जोड़कर सूची जारी की गई है। जारी की गई सूची पर यदि किसी आवेदक को दावा या आपत्ति है तो संबंधित आवेदक लिखित आपत्ति परियोजना कार्यालय अथवा जिला कार्यालय में प्रस्तुत कर सकता है।

मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री नीरज कुमार सिंह ने सप्ताह का प्रत्येक सोमवार दोपहर 2 बजे का समय जिला स्तरीय दावा आपत्तियों के लिये निर्धारित करते हुए समस्त परियोजना अधिकारियों को दावा आपत्ति के जाँच प्रतिवेदनों में अभिमत के साथ उपस्थित रहने के निर्देश जारी किए हैं।

कोई जवाब दें