अब बैंक के लगभग हर सर्विस के लिए देने पड़ेगे इतने चार्ज, जाने किन सर्विसों के कितने लगेंगे चार्ज

0
134
Spread the love

20 जनवरी से बैंको में नए चार्ज लागू हो जाएगा। ये सारे चार्ज ऑटो डेबिट होंगे यानी के ये पैसे आपके अकाउंट से अपने आप कट जाएंगे। 20 जनवरी से बैंक ग्राहकों को लगभग हर सर्विस के लिए चार्ज किया जाएगा और यह GST के साथ कटेगा। इसका मतलब है कि बैंक अब लगभग हर सर्विस के लिए पैसे देने होंगे, काई भी सर्विस फ्री नही होगी। आज हम आपको बताएंगे कि किन सर्विसेज के लिए कितना चार्ज किया जाएगा।

जानें किन किन सर्विस के देने होंगे चार्ज

-पासबुक अपडेशन के लिए10 रुपया लगेगा वहीं बैलेंस स्टेटमेंट के लिए 25 रुपए देना होगा। ये चार्ज आपके अकाउंट से अपने आप डेबिट हो जाएगा।

-चेक बुक रिक्वेस्ट करने के लिेए भी 25 रुपए देने होंगे जो कि अपने आप अकाउंट से डेबिट हो जाएगा। वहीं सिग्नेचर वेरिफिकेशन के लिए एक बार में 50 रुपए देने होंगे।

-इंटरेस्ट सर्टिफिकेट के 50 रुपए लगेंगे जबकी मोबाइल नंबर अपडेशन के लिए भी 25 रुपए लगेंगे। इसके अलावा केवाईसी अपडेशन के लिए 25 रुपए का भुगतान करना पड़ेगा।

-डुप्लीकेट पासबुक के लिए 50 रुपए लगेंगे जबकी डेबिट कार्ड रिक्वेस्ट के लिए 25 रुपए देने होंगे।

-फंड ट्रांस्फर, NEFT, RTGS के लिए 25 रुपए चार्ज किया जाएगा वही अगर अमाउंट 2 लाख से ज्यादा है तो 50 रुपए का चार्ज देना होगा।

-चेक विथड्रावल में सेल्फ चेक के जरिए अधिकतम 50 हजार रुपए तक निकाले जा सकेंगे जिसके लिए 10 रुपए का चार्ज देना पड़ेगा। वहीं कोई तीसरे आदमी 10 हजार रुपए तक निकाल सकता है। इसके लिए भी 10 रुपए का चार्ज लगेगा।

-कैश डिपाॅजिट, CA/CC/OD अकाउंट पर हर रोज 25 हजार रुपए तक का ट्रांजैक्शन पर कोई चार्ज नही लगेगा। अगर एक दिन का ट्रांजैक्शन 25 हजार रुपए से ज्यादा का होता है तो 2.50 रुपए देने होंगे।

-कैश डिपाॅजिट, CA/CC/OD और SB अकाउंट से अधिकतम 2 लाख रुपए तक डिपाॅजिट किया जा सकता है। SB अकाउंट पर हर दिन 50 हजार रुपए तक के ट्रांजैक्शन फ्रि होंगे जबकी 50 हजार से ज्यादा होने पर 2.50 रुपए चार्ज होगा।

-DD/PO/ECS इश्यू करवाने पर 25 रुपए लगेंगे वहीं चेक डिपाॅजिट करने पर 10 रु प्रती चेक देना हैगा।

कोई जवाब दें