अब नहीं चलेगी बिल्डरों की मनमानी, योगी सरकार ने लॉन्च की RERA वेबसाइट

0
145
Spread the love

TOC NEWS // TIMES OF CRIME

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बिल्डरों पर लगाम लगाने के लिए RERA वेबसाइट लॉन्च की है.  इसके तरह बिल्डरों को अपने सभी प्रोजेक्ट्स की जानकारी RERA की वेबसाइट पर डालनी होगी और वहां से RERA रजिस्ट्रेशन नंबर लेना होगा.  

दूसरे राज्यों की तरह ही अब यूपी में भी बिल्डर्स अपने प्रोजेक्ट को रजिस्टर करके तुरंत RERA नंबर प्राप्त कर सकते हैं. इससे उन बिल्डरों को भी फायदा पहुंचेगा जो अपने प्रोजेक्ट का प्रचार नहीं कर पाते थे. अब RERA की वेबसाइट पर ही उनका प्रोजेक्ट प्रमोट हो जाएगा.
RERE में रजिस्ट्रेशन करने के लिए बिल्डरों के पास चार दिन का समय है यानी बिल्डर्स 31 जुलाई तक वेबसाइट पर अपने प्रोजेक्ट को रजिस्टर करके RERA नंबर प्राप्त कर सकते हैं. हालांकि यूपी सरकार के इस कदम से नोएडा एक्सटेंशन फ्लैट ओनर्स एसोसिएशन नाखुश है.

इसे भी पढ़ें :- नीतीश कुमार धारा 302 के तहत हत्या के आरोपी : लालू यादव

एसोसिएशन के अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने कहा है कि पिछली सरकार ने साल 2016 में जिन क्लॉज के साथ इस कानून को पास किया था, ठीक वैसा ही इसे लागू किया जा रहा है जिनमें प्रोजेक्ट को पूरा ना करने पर बिल्डरों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही गई थी. उनका कहना है कि आज के हालात में खरीददार यूपी RERA को कोर्ट में चुनौती देने से डर रहा है.

इसे भी पढ़ें :- सुनील ग्रोवर ने कपिल शर्मा को दिया एक और झटका, डिप्रेशन में कपिल शर्मा

इसे भी पढ़ें :- आर्मी चीफ को कहा था ‘सड़क का गुंडा’ संदीप दीक्षित के खिलाफ मामला दर्ज

कोई जवाब दें