अब घर बैठे भर सकते है जलकर व सम्पति कर, नगर पालिका नागदा ऑनलाइन सुविधा हुई प्रारंभ

0
58
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

ब्यूरो चीफ नागदा, जिला उज्जैन // विष्णु शर्मा 8305895567

ऑनलाइन सुविधा हुई प्रारंभ – मुख्य नपा.अधिकारी सतीष मटसेनिया

नागदा-मुख्य नपा अधिकारी सतीश मटसेनिया ने राजस्व शाखा के प्रभारी बसन्त रघुवंशी से चर्चा कर जानकारी देते हुवे कहाँ कि वर्तमान में कोविड 19 , कोरोना वायरस के संक्रमण से फैलने वाली बीमारी बहुत तेजी से बढ़ रही है। इसके रोकथाम के लिए उचित उपाय भी किये जा रहे है इसी कड़ी में सोशल डिस्टेंस का विशेष रूप से पालन किया जा रहा है इसी क्रम को आगे बनाये रखने के लिए ।

नगर पालिका मे भरे जाने वाले जल कर एव सम्पत्ति कर को जमा करने के लिये ऑनलाइन सुविधा प्रारंभ की गई है जिसके माध्यम से उपभोक्ता घर बैठे अपने मोबाइल फ़ोन से जल कर व सम्पति कर जमा कर सकेंगे । ओनलाईन सुविधा मे बहुत ही आसान स्टेप को फॉलो करते हुए आप अपना सम्पति कर व जल कर भर सकेंगे ।

प्ले स्टोर में जा कर ई नगर पालिका सिटिज़न एप्लिकेशन डाउनलोड कर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते है।उसके बाद ULB कोड में नागदा नगर पालिका अंकित करे । वह पिन कोड 456335 डालकर कंज्यूमर आई डी में 10 अंको का आई डी नंबर जो आपकी जल कर की डायरी के पहले पन्ने पर अंकित है वह दर्ज कर सर्च कर दे ।

 • जैसे ही आप पेमेंट की प्रोसेस पर पहुँचेगे, वहाँ बताई गए राशि को जमा नही करना है आप 92 रुपये प्रतिमाह के हिसाब से ही जलकर राशि जमा करे ।
• ई नगर पालिका के माध्यम से यदि किसी उपभोक्ता के मोबाइल नंबर पर कोई मेसेज आया हो तो उस राशि के मैसेज पर ध्यान ना देते हुए 1 अप्रेल 2020 से 92 रुपए प्रति माह आवासीय , एव व्यवसायिक 185 रुपये प्रतिमाह के हिसाब से जलकर की राशि जमा करे ।
सम्पति कर वही भर सकता है जिसके पास पिछले वर्ष की रशीद डिजिटल हो ।

अगर किसी प्रकार की समस्या आती है तो आप नपा के जल शाखा के श्री सुरेंद्र सिंह जी सिसौदिया से मोबाइल नम्बर – 8319999153 पर सम्पर्क कर सकते है।

कोई जवाब दें